कर्नाटक में जन की बात का एग्जिट पोल सटीक साबित हुआ

कर्नाटक में जन की बात का एग्जिट पोल सटीक साबित हुआ

कर्नाटक में जन की बात का एग्जिट पोल सटीक साबित हुआ

नितेश दूबे, जन की बात

जन की बात का एग्जिट पोल एक बार फिर सटीक साबित हुआ। हाल ही में कर्नाटक के विधानसभा उपचुनाव संपन्न हुए थे और आज उसके नतीजे आए। जन की बात की टीम ने कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में एग्जिट पोल किया था और कहा था कि बीजेपी कर्नाटक में 15 में से 8 से 10 सीटें जीतने में कामयाब होगी। इसके पहले 2018 में जब कर्नाटका विधान सभा चुनाव हुए थे तब जन की बात की टीम ने एग्जिट पोल किया था और कहा था कि बीजेपी 104 सीट पाएगी और जब नतीजे आए थे तब बीजेपी 104 सीट ही पाई थी।

एग्जिट पोल साबित हुआ सटीक

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने 5 दिसंबर को जन की बात के ट्विटर हैंडल पर एग्जिट पोल दे दिया था। उन्होंने बताया था की बीजेपी की 8 से 11 सीट आएगी। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि कौन-कौन सी सीट पर बीजेपी मुश्किल में होगी। केआर पेटे, रणनेबेनुर, अटानी, हस्कोटे और काग्वाध सीट को लेकर कहा था कि यह सीटें बीजेपी के लिए मुसीबत का सबब बनेगी।

इसके पहले 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में जन की बात की टीम देश कि इकलौती ऐसी टीम थी जिसने सबसे सटीक एग्जिट पोल प्रस्तुत किया था। जन की बात के एग्जिट पोल ने इशारा किया था कि बीजेपी 104 सीट कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पाएगी और सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। जब नतीजे आए तो जन की बात के एग्जिट पोल एग्जैक्ट पोल यानी एकदम सटीक और सच साबित हुए थे।