Voice Of The People

दिल्ली में SSC के छात्रों का हल्ला बोल

दिल्ली में SSC के छात्रों का हल्ला बोल
ssc
जन की बात डेस्क-दिल्ली में एक बार फिर SSC के छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। दिल्ली के संसद मार्ग पर हज़ारों छात्र जमा हुए और यहां से उन्होंने हल्ला बोल की शुरुआत की। सभी छात्र कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त ग्रेजुएट लेवल परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शन करने वाले छात्रों की मांग है की SSC धांधली में सीबीआई की जाांच हो और इसकी देखरेख सुप्रीम कोर्ट करे। छात्रों द्वारा चलाए जा रहे इस हल्ला बोल में ”जन की बात” की टीम भी पहुंची। देशभर से आए हुए छात्र-छात्रों से बात की और उनसे जाना की उनकी क्या मांग है।
protest”जन की बात” से बात करते हुए एक छात्र ने बताया कि ‘हमारी मांग है की लगातार जो ये पेपर लीक हो रहे है उसकी सीबीआई जांच हो। सीबीआई की जांच सुप्रीम की निगरानी में हो’।

ssc दूसरे छात्र ने ‘जन की बात’ से बात करते हुए बताया ”अब तो किसी भी परीक्षा से भरोसा उठता जा रहा है। ऐसी कोई भी परीक्षा नहीं है जो लीक नहीं हुआ है। चाहे वो SSC का हो या स्टेट बोर्ड का हो,चाहे वो परीक्षा कोई कम्पीटशन का हो या सीबीएसई के बोर्ड की परीक्षा हो, सभी लीक हो रहा है। अब तो ऐसा लगता ही नहीं है की कोई भी पढ़ने वाला छात्र आगे निकल पायेगा।

वहीं दूसरे छात्र ने बात करते हुए बताया की ‘2013 से जितने भी SSC के परीक्षा हुई हो सबकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। पहले भी हम लोगों ने 18 दिनों तक सीजीओ कम्प्लेक्स पर धरना दिया था लेकिन सरकार ने कुछ भी ध्यान नहीं दी। अब हमलोग भाषण नहीं बल्कि हल्ला बोल करेंगे’।

वहीं एक अन्य छात्र ने कहा की ‘पहले भी जाँच का आश्वासन दिया गया था लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाए गए’।

वहीं एक छात्र ने कहा की ‘आपका बहुत-बहुत धन्यवाद की आप हमारी आवाज़ उठाने के लिए यहां तक आए वरना कोई भी मीडिया यहाँ तक आती ही नहीं है। उन मीडिया कर्मियों को शर्म आनी चाहिए’।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest